Tuesday, May 21, 2024
No menu items!

CUET UG 2024 एग्जाम सिटी स्लिप इस डेट तक होगी जारी, एडमिट कार्ड मई के दूसरे सप्ताह में…

Must Read

लखनऊ: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 15 मई से 31 मई 2024 तक किया जाना है। इस एग्जाम में शामिल होने के लिए एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अब यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार की ओर से सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र जारी होने को लेकर डेट की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी गई है।
यूजीसी चेयरमैन के अनुसार सीयूईटी यूजी एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप 5 मई को या उससे पहले जारी कर दी जाएगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड मई माह के दूसरे सप्ताह में डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
सीयूईटी यूजी 2024 एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर एग्जाम सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक करना होगा।
अब आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट करना होगा।
जानकारी सबमिट करते ही एग्जाम सिटी स्लिप स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप के माध्यम से वे अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल करके उसी अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं। इसका उपयोग प्रवेश पत्र के लिए नहीं किया जा सकता है। जब भी अभ्यर्थी एग्जाम देने केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड की प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से अपने साथ लेकर जाएं, बिना इन दस्तावेजों के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें कि इस साल कुल 261 विश्वविद्यालय प्रवेश के लिए सीयूइटी यूजी 2024 स्कोर को मान्यता दे रहे हैं। यह परीक्षा भारत के कुल 380 शहरों और भारत के बाहर कुल 26 शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 13 भाषाओं में संपन्न करवाई जाएगी।

 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

भाजपा प्रत्याशी को लेकर राजा भैया ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बड़ी बात; अनुप्रिया पटेल पर भी जमकर बरसे…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोकसभा कुंडा में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कुंडा विधायक रघुराज प्रताप...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img